वर्ल्ड कप 2023 के बीच भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, श्रेयस अय्यर हो सकते हैं टीम से बाहर, रोहित ले सकते हैं उनकी जगह

वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया को ये जीत आसानी से नहीं मिली. 200 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 2 रन पर अपने 3 टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को खो दिया था.

लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर न सिर्फ भारत की पारी को सुधारा बल्कि 85 रनों की शानदार पारी खेली.

कोहली पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं. यही कारण है कि उन्हें किंग कोहली या चेज़ मास्टर कहा जाता है। इस पारी के बाद भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है.

कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं-गांगुली

विराट कोहली की 85 रनों की पारी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनकी खूब तारीफ की है. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए सौरव गांगुली ने विराट कोहली को सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया. गांगुली और कोहली के बीच व्यक्तिगत संबंध अच्छे नहीं रहे हैं, हालांकि पूर्व कप्तान कोहली की रन मशीन बल्लेबाज के रूप में प्रशंसा करते रहते हैं।

इनका रिश्ता विवादों के कारण सुर्खियों में रहा है

सौरव गांगुली और विराट कोहली दोनों ही भारत के पूर्व और सफल कप्तान हैं। जब विराट कप्तान थे तो गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष थे।

आईसीसी प्रतियोगिताओं में लगातार असफलता के कारण विराट को कप्तानी से हटा दिया गया। इसके पीछे गांगुली का भी हाथ बताया जाता है. यही वजह है कि विराट और दादा के रिश्ते अच्छे नहीं हैं.

वनडे क्रिकेट में दोनों का दबदबा रहा है

विराट कोहली मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वह इस प्रारूप के सबसे महान खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी ने 282 वनडे मैचों की 270 पारियों में 47 शतक और 67 अर्द्धशतक की मदद से 13,168 रन बनाए हैं।

वहीं, सौरव गांगुली अपने दौरे पर वनडे फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी रहे हैं. ऑफ साइड के भगवान सौरव गांगुली ने 311 मैचों की 300 पारियों में 22 शतक और 72 अर्द्धशतक की मदद से 11,363 रन बनाए हैं। इसके अलावा गांगुली ने इस फॉर्मेट में 100 विकेट भी लिए हैं.

Leave a Comment