अचानक बिगड़ी शुबमन गिल की तबीयत, अस्पताल में भर्ती, इतने विश्व कप मैचों से बाहर!

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत दिल्ली में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

लेकिन इस मैच से पहले टीम से बुरी खबर आ रही है, सलामी बल्लेबाज़ शुबमन गिल (शुभमन गिल) डेंगू का शिकार हो गए हैं. जिसके बाद उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ. इस कारण उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

शुबमन गिल की तबीयत अचानक बिगड़ गई

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुबमन गिल पिछले हफ्ते डेंगू का शिकार हो गए थे. जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में हिस्सा नहीं ले सके. गिल का चेन्नई में एक डॉक्टर की देखरेख में इलाज चल रहा था। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने उनके ठिकाने पर ताजा अपडेट जारी किया।

कहा गया कि 11 अक्टूबर को वे दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे. जिसके लिए वह टीम के साथ उड़ान नहीं भर रहे हैं. क्रिकबड की रिपोर्ट के मुताबिक, गिल का प्लेटलेट काउंट गिर गया था, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पाकिस्तान के खिलाफ उपलब्ध नहीं होंगे

शुबमन गिल शानदार फॉर्म में हैं. इस साल उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक और एक अर्धशतक लगाया है. इस साल उन्होंने वनडे में 72 की शानदार औसत से 1230 रन बनाए हैं. जबकि पिछली 5 वनडे पारियों में उन्होंने 2 शतक के अलावा एक अर्धशतक भी लगाया है.

उनका न खेलना टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. पीटीआई के मुताबिक खबर सामने आ रही है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 14 अक्टूबर को खेला जाने वाला मैच मिस हो सकता है. गिल का प्लेटलेट काउंट कम हो गया था. जिसका इस मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है.

Leave a Comment