ईशान-गिल बाहर, अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित को मिला विस्फोटक ओपनिंग पार्टनर, इस खिलाड़ी के साथ करेंगे पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। टीम इंडिया का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाना है.

भारतीय टीम के लिए समस्या यह है कि रोहित शर्मा किस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करेंगे? क्योंकि इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी बुरी खबर आई है. आइए जानते हैं क्या है पूरी कहानी और किस खिलाड़ी के साथ कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए शुरुआत करेंगे.

शुबमन-इशान
रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं
शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं और प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं. उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करने आए लेकिन इशान किशन एक विकेट लेकर आउट हो गए। इससे भारत की चिंताएं बढ़ गई हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित के साथ नए ओपनर की तलाश जारी है।

ये खिलाड़ी बन सकता है रोहित का पार्टनर
रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं

केएल-राहुल
शुभमान गिल के अफगानिस्तान वनडे से बाहर होने और इशान किशन के पिछले मैच में खराब प्रदर्शन के चलते रोहित शर्मा अपने पुराने ओपनिंग पार्टनर केएल राहुल के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

राहुल शानदार फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 97 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. आपको बता दें कि पहले केएल राहुल बतौर ओपनर खेल रहे थे लेकिन गिल के उदय और मध्यक्रम में अच्छे बल्लेबाजों की कमी के कारण उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया गया है. वह ओपनिंग की जगह 5वें नंबर पर आ रहे हैं.

कैसा है रोहित के साथ ओपनिंग रिकॉर्ड?
रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं
रोहित शर्मा के साथ वनडे में बतौर ओपनर केएल राहुल का रिकॉर्ड अच्छा है. इन दोनों बल्लेबाजों ने 11 मैचों में 992 रन जोड़े हैं. इस दौरान उनके बीच 5 शतक और 1 अर्धशतकीय साझेदारी हुई है।

227 उनकी सर्वोच्च साझेदारी 227 रन की रही है। ऐसे में रोहित और राहुल एक बार फिर अफगानिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आ सकते हैं.

Leave a Comment