चहल से भी तेज निकली यशस्वी जयसवाल की किस्मत, जल्द वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल शानदार फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान शतक के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले यशस्वी ने एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ भी शानदार शतक जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

इस पारी के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की टीम में शामिल किए जाने की संभावना बढ़ गई है. आइए जानते हैं इससे जुड़ा पूरा मामला. वर्ल्ड कप में यशस्वी की किस्मत चमक सकती है

वर्ल्ड कप 2023 टीम का ऐलान हो चुका है, ऐसे में किसी भी खिलाड़ी को सीधे एंट्री मिलना मुश्किल है, लेकिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू बुखार से पीड़ित हैं और ऑस्ट्रेलिया के बाद वह अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेल रहे हैं और एकादश से बाहर हैं।

इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है कि क्या वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे या उनके आगामी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर गिल लंबे समय तक बीमार रहते हैं तो विश्व कप टीम में उनकी जगह यशस्वी जयसवाल को मौका दिया जा सकता है।

वनडे करियर की शुरुआत हो सकती है

यशस्वी जयसवाल को वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और टी20 डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन उन्होंने अभी तक वनडे डेब्यू नहीं किया है। ऐसे में अगर उन्हें वर्ल्ड कप 2023 की टीम में मौका दिया जाए और प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए तो उनके वनडे करियर की शुरुआत हो सकती है.

एक प्रभावी कैरियर शुरुआत

यशस्वी जयसवाल ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह बनाई और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भी अपना प्रभाव जमा रहे हैं।उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 266 रन और 8 टी20 मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 232 रन बनाए हैं।

Leave a Comment