श्रेयस अय्यर के विकेट लेने पर भड़के युवराज सिंह, सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है. टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत भी 5 अक्टूबर को 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी. यह मैच चेन्नई में खेला गया था. भारतीय टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय शीर्ष क्रम का बल्लेबाजी विभाग पूरी तरह से बिखर गया, जिसके बाद भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

इस मैच में टीम के ओपनिंग बल्लेबाज 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए. अब उनकी खराब बल्लेबाजी के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का गुस्सा फूट पड़ा है.

श्रेयस अय्यर को बेहतर सोच की जरूरत- युवराज सिंह

युवराज सिंह हमेशा से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों को टीम के लिए अहम मानते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, जिसके बाद युवराज सिंह ने इस मुद्दे पर अपना बयान दर्ज कराया है. उसने कहा

“नंबर चार बल्लेबाज दबाव सहन करेगा जबकि टीम अपनी पारी को फिर से बनाने की कोशिश करेगी, श्रेयस अय्यर को बेहतर सोच की जरूरत है… यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि केएल राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं या नहीं।

आप ऐसा क्यों नहीं कर रहे? ! पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 100 रन बनाने के बाद! कोहली का कैच छोड़ने की ऑस्ट्रेलिया को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. क्योंकि वे खेल को ऑस्ट्रेलिया से दूर ले जा सकते हैं।”

आपको बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया 200 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इस बीच, भारत के लिए रोहित शर्मा और इशान किशन ने पारी की शुरुआत की, लेकिन दोनों 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वह अपनी तीसरी ही गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट हो गए और टीम को बीच में ही छोड़कर चले गए।

विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को आगे बढ़ाया

टीम इंडिया ने महज 2 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए. ऐसे में भारत की लड़खड़ाती पारी को विराट कोहली और केएल राहुल ने संभाला. हालांकि, इस मैच में विराट कोहली को एक जीवनदान जरूर मिला, जब वह 12 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. मिचेल मार्श ने उनका आसान कैच छोड़ा. इसके बाद कोहली ने कोई गलती नहीं की और 85 रनों की शानदार पारी खेली, उनके अलावा केएल राहुल ने भी 97 रनों की नाबाद पारी का योगदान दिया.

Leave a Comment