वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुआ खतरनाक खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है. सभी टीमें खिताब जीतने के लिए मैदान में हैं. 8 अक्टूबर को टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत भी कर दी है. इस मैच में भारतीय टीम ने जीत के साथ मेगा इवेंट में पदार्पण किया.

मेन इन ब्लू का अगला मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी.

टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज़ शुबमन गिल हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था. बता दें कि शुबमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है.

बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान में इस खबर की पुष्टि की गई है. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना संदिग्ध है. गिल भी डेंगू के कारण टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे हैं.

पहले मैच में शुबमन गिल की हार

मेगा वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला. इस मैच में भी शुबमन गिल की कमी साफ दिखी. कंगारुओं ने भारत को 200 रनों का लक्ष्य दिया. ऐसे में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर डिपार्टमेंट बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. उनकी जगह इशान किशन को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया गया.

जहां वह 0 पर आउट हो गए. टीम इंडिया ने महज 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. अंत में विराट कोहली के 85 रन और केएल राहुल के 97 रन की मदद से टीम इंडिया को जीत मिली. अगर गिल इस मैच में टिके रहते तो शायद टीम इंडिया को इतनी मशक्कत नहीं करनी पड़ती.

गिल शानदार फॉर्म में हैं

जहां तक ​​शुबमन गिल की बात है तो वह इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। पिछली पांच वनडे पारियों में उन्होंने 2 शतकों के अलावा अर्धशतक भी लगाए हैं. एशिया कप 2023 के सुपर 4 मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 133 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में गिल ने 97 गेंदों पर 104 रन बनाए. उन्होंने पिछले 5 वनडे मैचों में 345 रन बनाए हैं. एसेस में गिल वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए अहम कड़ी हैं.

Leave a Comment